शुक्रवार, 17 जनवरी 2020

महेन्द्रसिंह धोनी अभी भी खेल सकते है टी२० वर्ल्ड कप !

अभी अभी BCCI ने भारतीय खेलाडियो के साथ नया वार्षिक कोंट्राक्ट किया , जिसमे महेन्द्रसिंह धोनी सामिल नहीं है।  महेन्द्र सिंह धोनी पिछले १५-१६ सालो से लगातार भारतीय टीम का हिस्सा रहे है और अभी सबसे अनुभवी खिलाडी है लेकिन नये कोंट्राक्ट में उसको स्थान नहीं मिला है।  नये कोंट्राक्ट में विकेट कीपर बेट्समेन रिषभ पन्त को A केटेगरीमें डाला गया है तो वृध्धिमान सहा भी लिस्ट में सामिल है।

महेन्द्रसिंह धोनी अभी भी खेल सकते है टी२० वर्ल्ड कप !
महेन्द्रसिंह धोनी अभी भी खेल सकते है टी२० वर्ल्ड कप !

२०१९ के एकदिवसीय क्रिकेट सेमीफाईनल के बाद माहीने एक भी मेच नहीं खेला है और छुट्टी पे चले गए है।  लोगो का मानना था की थोड़े समय का ब्रेक लेके फिर से टीम ज्वाइन करेंगे लेकिन अभी अभी BCCI ने प्लेयर्स के कोंट्राक्ट रिन्यू किये जिसमे धोनी का नाम सामिल नहीं है।  तब फेंस को लग रहा है की धोनी का करियर ख़त्म हो गया है और वो अब कभी ग्राउंड पर नहीं दिखेंगे। लेकिन ऐ सच नहीं है। 

कैसे खेल सकते है धोनी T२० वर्ल्ड कप ? 

२०१९वर्ल्ड कप के सेमी फाइनल के बाद काफी समय से धोनीने कोई भी मेच नहीं खेला है।ये जो BCCI कोंट्राक्ट है वो एक दिवसीय मेच और टेस्ट मेच के लिए होता है।  BCCI टी२० के लिए कोई कोंट्राक्ट नहीं करती है।  धोनी वैसे भी टेस्ट मेच से सन्यास ले चुके है।  अब शायद वो एक दिवसीय मेचो में भी कभी ना दिखे।  एक दिवसीय मेच के लिए रिषभ पन्त का नाम सबसे आगे है।  और अगला वर्ल्ड कप २०२३ में है तो तब तक धोनी का खेलना भी संभव नहीं है इसलिए BCCI युवा खेलाडियो को ज्यादा चांस दे सकती है। 

टी२० के लिए BCCI कोई कोंट्राक्ट बनाती नहीं है , और वर्ल्ड कप भी यही साल आ रहा है।  इस दौरान भारतीय टीम न्यूज़ीलेंड के साथ एक श्रृंखला खेलेगी, जिसमे धोनी का चयन नहीं हुआ है।  तो अगर इस श्रृंखला में रिषभ पन्त ठीक से प्रदर्शन नहीं करते है तो भारतीय टीम वर्ल्ड कप के लिए रिस्क नहीं ले सकती।  अगर धोनी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते है तो उसकी विकेट कीपिंग स्किल, अनुभव और बेटिंग को देख कर वर्ल्ड कप टीम में चयन हो सकता है। 

धोनी की टी२० एवरेज बहोत अच्छी है लेकिन स्ट्राइक रेट थोड़ी कम है, ये है धोनी का टी२० में रेकोर्ड - 
mahendrasinh dhoni ka t20 record

तो अगर आगे की टी२० श्रृंखला में ऋषभ पन्त का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहेता और माही आईपीएल में बहोत अच्छा प्रदर्शन करते है तो वो वर्ल्ड कप में जगा बना सकते है।

आपको ये पोस्ट भी अच्छी लगेगी -क्या आपको पता है विराट कोहली के टेटू के राज़ ?
If You Enjoyed This, Take 5 Seconds To Share It

Comment with Facebook